MCGM Diwali Bonus: BMC कर्मचारियो की दिवाली होगी फीकी? कर्मचारियो में भारी नाराजगी!

BMC कर्मचारी लंबे समय से इंतजार कर रहे है कि दीवाली बोनस की घोषणा कब होगी? दिवाली का त्योहार महज दस दिन दूर है, लेकिन अभी तक BMC के कर्मचारियों के दिवाली बोनस को लेकर कोई फैसला नहीं लिया गया
ऐसे में क्या दिवाली के बाद कर्मचारियों को यह रकम मिलेगी? ऐसा सवाल कर्मचारियों द्वारा पूछा जा रहा है।

दीवाली बोनस पे टिकी निगाहे-

आपको बता दु की BMC में चतुर्थ श्रेणी और तृतीय श्रेणी के 60 फीसदी कर्मचारियों की सैलरी कम है और ये सभी दीवाली बोनस की राशि पर डिपेंड हैं की बोनस आएगा तो वे दीवाली की खरीदारी कर पाएंगे ऐसे में बोनस की घोषणा समय रहते नही की गई तो 60%कर्मचारियो की दिवाली फीकी पडनेवाली है ऐसे में इस बार बोनस समय से नही मिला तो पैसे ब्याज पर लेकर यह त्योहार मनाने के लिए मजबूर हो जायेगे कर्मचारी!

पिछले साल इतना मिला था बोनस-

आपको बता दु की मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने पिछली दिवाली पर BMC कर्मचारियों को 22 हजार 500 रुपये दीवाली बोनस देने की घोषणा की थी. पिछले साल 29 सितंबर 2022 को इसकी घोषणा की गयी थी . इसके बाद 18 अक्टूबर को बोनस के संबंध में सर्कुलर जारी किया गया था यानी की घोषणा के लगभग 20 दिन बाद परिपत्रक जारी किया गया था। फिर 21 अक्टूबर 2022 को बोनस की राशि कर्मचारी के खाते में जमा कर दी गई।

कर्मचारियो में भारी नाराजगी

इस साल दिवाली का त्योहार 10 नवंबर से शुरू हो रहा है और दिवाली 12 नवंबर को है लेकिन दीवाली बोनस को लेकर अभी तक कोई घोसणा नही की गई है और ना ही कोई सर्कुलर जारी किया गया है ऐसे में कर्मचारियों में भारी नाराजगी है कि क्या बोनस दीवाली के बाद मिलेगा!

दीवाली बोनस पर मनपा आयुक्त का बड़ा बयान-

मनपा आयुक्त इकबाल सिंह चहल से जब इस बारे में पूछा जा रहा है तो वे खुद इसके ऊपर कोई निर्णय नहीं ले रहे है, पूरा का पूरा निर्णय मुख्यमंत्री के ऊपर छोड़ रहे है ऐसे में मुख्यमंत्री दीवाली बोनस की घोषणा कब करेंगे ये बडा सवाल है!
ऐसे में कर्मचारियो के पास इंतजार करने के अलावा कोई चारा नही है। ऐसे में यह सवाल उठता है कि ये दिवाली का तोहफा कब मिलेगा, इसका सर्कुलर कब निकलेगा और फिर ये असल में कर्मचारियों के खाते में कब आएगा ये बड़े सवाल है।
यूनियन भी इसके ऊपर मौन साधी बैठी है। कर्मचारी यूनियनों ने इस साल 50,000 रुपये के बोनस की मांग की है. लेकिन अभी तक इसको लेकर कोई घोसणा नही की गई है ।

1 thought on “MCGM Diwali Bonus: BMC कर्मचारियो की दिवाली होगी फीकी? कर्मचारियो में भारी नाराजगी!”

Leave a Comment

        
                     WhatsApp Group                                Join Now              
    
                     Telegram Group                                Join Now              
    
                     Instagram Group                                Join Now