BMC कर्मचारियों को खुशखबरी, नए साल से तोहफा, वैद्यकीय गटबीमा योजना को लेकर बड़ी डिमांड हुई पूरी।

सभी BMC कर्मचारियों के वैद्यकीय गटबीमा योजना को लेकर बहुत ही अच्छी खबर आ चुकी है। बृहनमुंबई महानगरपालिका सामान्य प्रशासन विभाग की तरफ से एक इंपॉर्टेंट सर्कुलर जारी किया गया है जोकि सभी कर्मचारियों के ऊपर इम्प्लीमेंट होगा। तो यहां पे आपको बता दूं की लंबे समय से कर्मचारी मांग कर रहे थे कि कर्मचारियों के लिए वैद्यकीय गट बीमा योजना का फायदा फिर से शुरू किया जाए। उसी को लेकर सामान्य प्रशासन विभाग की तरफ से एक इंपॉर्टेंट सर्कुलर जारी कर दिया गया है

क्या है अभी का नियम

अभी का जो नियम है उसके हिसाब से कर्मचारियों को ₹15,000 Mediclaim का पैसा मिलता है। आप कहीं से भी हेल्थ इंश्योरेंस की पॉलिसी लेते हैं लेकिन उसका एनुअल प्रीमियम यांनी की उसका पैसा ₹15,000 तक BMC आपको प्रोवाइड करती है। BMC की तरफ से रिम्बर्समेंट की सुविधा दी जाती है। अब लंबे समय से डिमांड की जा रही थी कि कर्मचारियों के लिए वैद्यकीय गटबीमा योजना जो पहले बंद कर दिया गया था, उसको फिर से शुरू किया जाए तो उसी को लेकर सामान्य प्रशासन विभाग की तरफ से इंपॉर्टेंट सर्कुलर जारी कर दिया गया है।

वैद्यकिय गटबीमा योजना होगी शुरू, माता-पिता या सास-ससुर को भी मिलेगा लाभ

कर्मचारियों को नए साल से वैद्यकीय गट बीमा योजना की सुविधा दी जाएगी। जिसमें की कर्मचारी की पत्नी और दो बच्चों को शामिल किया जाएगा। इसके अलावा साथ ही साथ माता पिता या सासससुर दोनों में से किसी एक कपल को इसमें शामिल किया जाएगा। उनको इस सुविधा का फायदा दिया जाएगा।

नए साल से मिलेगा इस सुविधा का लाभ

सर्कुलर में कहा गया है कि नए साल से वैद्यकीय गटबीमा योजना की शुरुआत की जाएगी। इसलिए सभी कर्मचारियों के परिवार की इनफार्मेशन यानि की फैमिली की डिटेल बीमा कंपनी को देनी पड़ेगी। इसलिए सैप सिस्टम में कर्मचारियों और उनके फैमिली की माहिती अपडेट होनी चाहिए। इसके लिए एक फॉर्म दिया गया है। इस फॉर्म को फिलअप करके आपको 22 दिसंबर के पहले आस्थापना विभाग को देनी है जिससे की आस्थापना विभाग कर्मचारी की माहिती अपडेट कर सके और जल्द से जल्द वैद्यकीय गट बीमा योजना का फायदा सभी कर्मचारियों के लिए शुरू किया जा सके।

कर्मचारियों की बड़ी डिमांड हुई पूरी

इसमें अच्छी बात यह है कि कर्मचारी अब अपने पत्नी और दो बच्चों के अलावा माता पिता को भी इसमें शामिल कर सकते हैं। माता पिता को भी लाभार्थी बना सकते हैं। कर्मचारी चाहे तो माता पिता या सासससुर दोनों में से किसी एक कपल्स को इसका फायदा दिला सकते हैं। इसका लाभार्थी बना सकते हैं। तो नए साल से कर्मचारियों को इस सुविधा का लाभ दिया जाएगा।

Leave a Comment

        
                     WhatsApp Group                                Join Now              
    
                     Telegram Group                                Join Now              
    
                     Instagram Group                                Join Now