मार्च की पेंशन नही आएगी खाते में, पेंशनधारकों को लगा झटका! 50% DA Announcement होने के बाद लगा तगड़ा झटका।

कर्मचारियों और पेंशनधारकों को इस महीने शानदार तोहफा मिला। इनके महंगाई भत्ते में 4% की बढ़ोतरी की गई। 4% बढ़ोतरी होने के बाद कुल महंगाई भत्ता 50% पर जा पहुँचा है। इस प्रकार इस महीने 50% DA के साथ सैलरी और पेंशन आनेवाली है।
केन्द्रिय कैबिनेट की बैठक में 50% DA Announcement होते ही कर्मचारियों और पेंशनधारकों के चेहरे खिल उठे, पेंशनधारकों ने मिठाईयां बाट कर फैसले का स्वागत किया, लोकसभा चुनाव को देखते हुए आचारसंहिता लगनेवाली है उसी के मद्देनजर DA की घोषणा केंद्र सरकार ने जल्दी किया। अमूनन मार्च के अंतिम सप्ताह में इसका ऐलान किया जाता है लेकिन चुनावो के मद्देनजर इसका ऐलान समय से पहले किया गया।


50% DA Announcement के बाद बेसिक में होगा मर्जर
लंबे समय से कमर्चारी प्रतीक्षा कर रहे थे कि केंद्र सरकार जल्द से जल्द 50% DA का announcement कर दे पर कैबिनेट नोट जारी नही किया गया था। जब तक कैबिनेट नोट जारी नही होता तब तक इसकी घोषणा नही की जा सकती। ऐसे में अब 50% DA होने के बाद उम्मीद थी कि बेसिक में मर्जर होगा पर केंद्र सरकार ने इसको लेकर कोई घोसणा नही की।


बढ़ जाएंगे ये भत्ते
50% DA होने से सैलरी और पेंशन में बढ़ोतरी होगी, आपका HRA, TA, CEA बढ़ेगा, ग्रेच्यूईटी की लिमिट 20 लाख से बढ़कर 25 लाख हो जाएगी। 1 जनवरी 2024 के बाद जो रिटायर होंगे वे 25 लाख ग्रेच्यूईटी घर ले जाएंगे।

मार्च की पेंशन बढ़के आएगी
50% DA की घोषणा होते ही पेंशनधारकों ने खुशिया मनाई, खुशी आए झूमने लगे। आखिरकार इस महीने पेंशन बढ़के जो आएगी। 18000 बेसिक है तो 720 रुपये का सीधा फायदा मिलेगा साथ मे 1440 रुपये का एरियर भी मिलेगा। इस प्रकार से हर पेंशनधारक की पेंशन इस महीने बढ़के आनेवाली है साथ मे एरियर भी आएगा


मार्च की पेंशन आएगी लेट
वित्त वर्ष का अंतिम महीना होने के करण इस महीने की पेंशन 1 अप्रैल को आपके खाते में आएगी। अमूनन हर साल यही होता है। मार्च की पेंशन मार्च में ना आकर अप्रैल में आती हैअप्रेल के पहले सप्ताह में आपके खाते में जमा होगी।

2 thoughts on “मार्च की पेंशन नही आएगी खाते में, पेंशनधारकों को लगा झटका! 50% DA Announcement होने के बाद लगा तगड़ा झटका।”

Leave a Comment

        
                     WhatsApp Group                                Join Now              
    
                     Telegram Group                                Join Now              
    
                     Instagram Group                                Join Now