BMC कर्मचारियों की बढ़ गयी सैलरी और पेंशन, 50% DA का ऐलान, बढ़ गए भत्ते, मार्च की सैलरी और पेंशन के साथ आएगा एरियर।

BMC कर्मचारियों और पेंशनधारकों को शानदार तोहफा जारी कर दिया गया है। BMC द्वारा DA में 4% बढ़ोतरी का आदेश जारी का दिया गया है।

46% से बढ़के 50% हुआ महंगाई भत्ता, आदेश जारी

DA में 4% बढ़ोतरी होने के बाद कुल महंगाई भत्ता 50% हो गया है। इस प्रकार कुल DA 46% से बढ़के 50% हो गया है। अब 50% DA के साथ सैलरी और पेंशन मिलनेवाली है साथ मे दो महीनों का Arrear मार्च की सैलरी और पेंशन के साथ आनेवाला है।

BMC में 50% DA का आदेश हुवा जारी

केंद्र सरकार के ऐलान के बाद BMC के कर्मचारियों और पेंशनधारकों के DA में बढ़ोतरी हो चुकी है, इसका आदेश आज जारी कर दिया गया। ऐसे में BMC के लाखों कर्मचारी और पेंशनभोगियो को खुशखबरी मिल चुकी है। BMC कर्मचारियों और पेंशनधारकों के लिए 50% DA का आदेश जारी कर दिया गया है।

HRA में हो गई 3% की बढ़ोतरी

50% DA होने से सैलरी और पेंशन में बढ़ोतरी होगी साथ मे HRA भी बढ़ गया है। HRA 27% से बढ़के 30% हो गया है। ग्रेच्यूईटी की लिमिट 20 लाख से बढ़कर 25 लाख रुपये हो जाएगी। इन सभी भत्तो में बढ़ोतरी का फायदा 1 जनवरी 2024 से दिया जाएगा।

इनको मिलेगा इसका फायदा

इस बढ़ोतरी का फायदा महानगरपालिका के पूर्ण कालिक कर्मचारियों, पेंशनभोगियों/पारिवारिक पेंशनभोगियों, मेडिकल और इंजीनियरिंग श्रेणी के कर्मचारियों, विश्वविद्यालय अनुदान आयोग वेतनमान में वेतन पाने वाले शिक्षण कर्मचारियों के लिए स्वीकार्य होगा। माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षकों और गैर-शिक्षण कर्मचारियों के लिए यह स्वीकार्य नही है। उनको राज्य सरकार के अनुसार भुगतान होगा।

मार्च की सैलरी और पेंशन बढ़के आएगी

50% DA का आदेश जारी होने के बाद BMC कर्मचारियों और पेंशनधारकों की सैलरी और पेंशन इस महीने बढ़के आनेवाली है। आपकी सैलरी कितनी बढ़ेगी जानने के लिए डाउनलोड बटन पर क्लिक करके देख सकते है।

30 मार्च को आएगी सैलरी और पेंशन

मार्च महीना वित्त वर्ष का अंतिम महीना होने के कारण इस महीने की सैलरी और पेंशन 30 तारीख को आपके खाते में आ जायेगी।

आदेश की कॉपी देखे।

2 thoughts on “BMC कर्मचारियों की बढ़ गयी सैलरी और पेंशन, 50% DA का ऐलान, बढ़ गए भत्ते, मार्च की सैलरी और पेंशन के साथ आएगा एरियर।”

  1. 30 जून रिटायर्ड केन्द्रीय कर्मचारियों को नोशनल इनक्रिमेनट देने का कया बिचार है सरकार का

    Reply

Leave a Comment

        
                     WhatsApp Group                                Join Now              
    
                     Telegram Group                                Join Now              
    
                     Instagram Group                                Join Now