कल मिलेगा तोहफा, अर्जेंट मीटिंग में बड़ा फैसला, 18 माह एरियर, आठवे वेतन और पुरानी पेंशन बहाली को लेकर खुशखबरी

कर्मचारियो और पेंशनभोगियों को आठवें वेतन आयोग की कमेटी का इंतजार है, इसके साथ-साथ पुरानी पेंशन बहाली और 18 महीने के एरियर का इंतजार है। ऐसे में आपके लिए बड़ी खुशखबरी आ चुकी है कि इसके ऊपर मुहर लगनेवाली है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि माननीय प्रधानमंत्री ने 24 अगस्त, 2024 को राष्ट्रीय परिषद (JCM) की स्टाफ साइड के साथ एक विशेष बैठक बुलाई है। यह बैठक 7, लोक कल्याण मार्ग, नई दिल्ली में आयोजित की गयी है और इस बैठक में कर्मचारियों और पेंशनभोगियों की लंबित मांगो पे मुहर लग सकती है।

बैकफुट पे आयी केंद्र सरकार

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के बाद एनडीए सरकार झुकी-झुकी नजर आ रही है। ऐसे में पहली बार प्रधानमंत्री और कर्मचारी नेताओं की मीटिंग होनेवाली है। इस बैठक से कर्मचारियो की बहुत सारी माँगे पूरी होनेवाली है। यानी कि इस बैठक से OPS, 18 महीने के एरियर और आठवे वेतन की माँग पूरी हो सकती है।

इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ

ऐसा पहली बार हुवा है कि खुद पीएम मोदी ने कर्मचारी संगठनों के नेताओं को बातचीत के लिए बुलाया है। पीएम आवास पर होने वाली इस बैठक में कर्मचारियों के हितों से जुड़े कई अन्य मुद्दों पर भी चर्चा होने की उम्मीद है। जैसे कि आठवे वेतन आयोग,18 महीने का एरियर, पुरानी पेंशन बहाली की मांग आदि मुद्दे शामिल है।

विधानसभा चुनाव से पहले OPS, 18 माह एरियर, आठवे वेतन पर बनेगी बात

आपको बता दे कि बजट 2024 में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ‘NPS’ में सुधार की बात कही थी। उन्होंने ‘OPS’ का जिक्र तक नहीं किया। उसके बाद संसद में सरकार ने कहा कि, कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन बहाली का कोई प्रस्ताव केंद्र सरकार के पास विचाराधीन नहीं है। इन सभी बातों से कर्मचारी निराश हो गए थे, लेकिन अब बहुत बड़ी खुशखबरी आ चुकी है। दो राज्यों में विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने खुद मोर्चा संभाल लिया है। वे खुद 24 अगस्त को स्टाफ साइड की राष्ट्रीय परिषद (JCM) के प्रतिनिधियों से बातचीत करेंगे। 

बैठक में शामिल मुद्दे

इस बैठक में कर्मचारियो और पेंशनभोगियों की लंबित माँगो पे चर्चा होनेवाली है। प्रधानमंत्री मोदी खुद इसकी अध्यक्षता करनेवाले है। इस बैठक में आठवे वेतन, 18 महीने के एरियर और पुरानी पेंशन पर बात बन सकती है।

Download Order

Also Read:

बिग ब्रेकिंग, 29 तारीख को होगी पुरानी पेंशन योजना की बहाली? बड़ा दिन, NPS खत्म, OPS बहाल

NPS खत्म, OPS बहाल, 1 जनवरी 2004 के बाद भर्ती सभी कर्मचारियों को मिलेगी पुरानी पेंशन

8th Pay Commission: आठवें केंद्रीय वेतन आयोग (CPC) पर अगस्त के अंत तक मिलेगी खुशखबरी, कैबिनेट बैठक से लगेगी मुहर

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

error: Content is protected !!