पुरानी पेंशन बहाली (old pension scheme) की तारीख तय, पेंशन शंखनाद रैली का आया रिजल्ट! देश मे 1 साथ लागू होगी पुरानी पेंशन!

Old Pension Scheme : पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने की मांग कर रहे कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है. अब तक राजस्थान, छत्तीसगढ़, हिमाचल प्रदेश, झारखंड और पंजाब में पुरानी पेंशन योजना बहाल हो चुकी है. कर्नाटक में होनेवाली है वहीं पश्चिम बंगाल में पहले से लागू है वही सिक्किम एक और राज्य है जहाँ पे पुरानी पेंशन योजना लागू करने का वादा किया गया है.

पेन्शन शंखनाद रैली से सरकार आयी सकते में, Old Pension Scheme होगी बहाल !

1 अक्टूबर को पेन्शन शंखनाद रैली के बाद केंद्र सरकार डैमेज कंट्रोल में जुट गई है। किसी को भी उम्मीद नही थी कि इतनी भीड़ होगी। हालॉकि पेन्शन शंखनाद रैली को मीडिया ने ज्यादा प्राथमिकता नही दी फिर भी कार्यक्रम सफल रहा। उसके बाद केंद्र सरकार Old Pension Scheme लागू करने के लिए विवश है। केंद्र सरकार बीच का रास्ता निकालना चाह रही है पर कर्मचारियो को वो मंजूर नही है। पुरानी पेन्शन के अलावा कर्मचारियो को कूछ भी मंजूर नही है ऐसे मे लोकसभा चुनावो को देखते हुए केंद्र सरकार बडा फैसला लेनेवाली है !

विपक्षी दलों ने कर्मचारियो और Old Pension Scheme का किया समर्थन

कांग्रेस नेता और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने पुरानी पेंशन योजना (Old Pension Scheme)
के लिए राष्ट्रीय आंदोलन से जुड़े कर्मचारियों को अपना समर्थन दिया. उन्होंने कहा, ‘पुरानी पेंशन कर्मचारियों का अधिकार है और सरकार को तुरंत अपनी जिद छोडकर कर्मचारियों की मांग माननी चाहिए और old pension लागू करनी चाहिए। हुड्डा ने कहा कि यह लाभ कांग्रेस शासित राजस्थान, छत्तीसगढ़ और हिमाचल में कर्मचारियों को दिया गया है. उन्होंने कहा कि हरियाणा में भी कांग्रेस सरकार बनते ही पहली कैबिनेट बैठक में पुरानी पेंशन योजना लागू करने की घोषणा की जाएगी.

मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र में भी किया जाएगा Old Pension Scheme बहाल

पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने की मांग को लेकर केंद्र और राज्य सरकार के हजारों कर्मचारी रामलीला मैदान में जुटे थे. विपक्षी दलों ने कर्मचारियो के प्रति अपना समर्थन जताया। रैली में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा कि हमारी सरकार पुरानी पेन्शन की बहाली Old Pension Scheme के लिए संसद में केंद्र सरकार को घेरती आयी है! वही कांग्रेस पार्टी के भावी मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र में हमारी सरकार आते ही पहली कैबिनेट बैठक में Old Pension Scheme बहाल की जाएगी। किसान नेता राकेश टिकैत भी कर्मचारियो के समर्थन में पेन्शन शनखनाद रैली में शामिल हुए.

20 लाख कर्मचारियो ने लिया हिस्सा, बना वर्ल्ड रिकॉर्ड! Old Pension Scheme रॅली का आया रिजल्ट

पेंशन शंखनाद महारैली’ में कर्मचारियों ने नई पेंशन योजना का विरोध करते हुए कहा कि वे रिटायरमेंट के बाद अपने भविष्य को लेकर चिंतित हैं. महारैली में 20 राज्यों के सरकारी कर्मचारियों ने हिस्सा लिया. कर्मचारियो ने कहा कि जो पार्टी Old Pension Scheme बहाल करने का वादा करेगी उसे 2024 के लोकसभा चुनाव में सत्ता में लाना चाहिए।
पेंशन शंखनाद रैली का रिजल्ट चुनावो में देखने को मिलेगा
अगर केंद सरकार पुरानी पेंशन बहाल नही करती है तो कर्मचारियो ने मूड बना लिया है। सत्ता से बेदखल करके Old Pension Scheme बहाल की जायेगी।


2 thoughts on “पुरानी पेंशन बहाली (old pension scheme) की तारीख तय, पेंशन शंखनाद रैली का आया रिजल्ट! देश मे 1 साथ लागू होगी पुरानी पेंशन!”

Leave a Comment

        
                     WhatsApp Group                                Join Now              
    
                     Telegram Group                                Join Now              
    
                     Instagram Group                                Join Now