BMC BONUS DECLARE: BMC कर्मचारियों को दिवाली के पहले शानदार तोहफा, बोनस के साथ एक और बडी खुशखबरी

मुंबई नगरपालिका ने आखिरकार बोनस (BMC Bonus declare) की घोषणा कर दी है। दिवाली बोनस को लेकर मनपा आयुक्त और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की कल बैठक थी। इसके बाद बोनस की घोषणा की गयी। मुंबई नगर पालिका ने कर्मचारियों को 26 हजार रुपये बोनस देने का ऐलान किया। स्वास्थ्य कर्मियों को एक माह का वेतन बोनस के रूप में मिलेगा. BEST कर्मचारियो को भी 26 हजार रुपये बोनस मिलेगा।

मुख्यमंत्री के साथ बैठक में लिया गया बड़ा फैसला, यूनियन की मेहनत लायी रंग

कर्मचारी लंबे समय से बोनस का इंतजार कर रहे थे। बोनस (BMC Bonus declare) का ऐलान ना होने से कर्मचारी नाराज हो गए थे आखिरकार कर्मचारी यूनियन की मेहनत रंग लाई।
दिवाली बोनस की मांग को लेकर कर्मचारी यूनियन ने मुंबई मनपा आयुक्त इकबाल सिंह चहल के साथ बैठक की. इसके बाद बोनस को लेकर मुख्यमंत्री के साथ मनपा आयुक्त इकबाल सिंह की बैठक हुई. उसके बाद बोनस को लेकर निर्णय लिया गया।

बोनस (Bmc Bonus Declare) में 3500 रुपये की बंपर बढ़ोतरी

पिछले साल कर्मचारियों को दिवाली पर 22,500 रुपये का बोनस दिया गया था. इस साल कर्मचारी समन्वय समिति ने मांग की थी कि 50,000 रुपये का बोनस दिया जाना चाहिए. उसके बाद सभी का ध्यान इस बात पर था कि मुंबई महानगर पालिका कितने बोनस की घोषणा करेगा. पिछले साल मुंबई मनपा के कर्मचारियों को 22,500 रुपये का बोनस मिला था. इस साल बोनस में 3.5 हजार की बढ़ोतरी की गई और 26 हजार रुपये बोनस (bmc bonus declare) दिए जाएंगे।

बोनस के साथ वैद्यकीय गटबीमा योजना भी मंजूर

BMC कर्मचारियो को इस बार बोनस 26000 मिलेगा इसका निर्णय ले लिया गया। 10 तारीख को कर्मचारियो के खाते में पैसे ट्रांसफर कर दिए जाएंगे। इसके साथ ही एक और बड़ा निर्णय लिया गया वैद्यकीय गटबिमा योजना
(वैद्यकीय गटबीमा योजना ) फिर से शुरू किया जाएगा, साल 2018 में इसको बंद कर दिया गया था लेकिन मुख्यमंत्री की मंजूरी मिलने के बाद इसको फिर से शुरू किया जाएगा। खास बात है कि इसमें अब माता पिता को भी शामिल किया जाएगा, कर्मचारी चाहे तो अपने माता पिता या सास ससुर को शामिल कर सकते है। 1 जनवरी 2024 से इसकी शुरुवात की जाएगा।

https://youtu.be/bQbqzPc9FK0?si=_tZ-l8cHNBzDOB4F

ठाणे महानगरपालिका (TMC) की ओर से 21,500 हजार रुपये बोनस की घोषणा

ठाणे महानगरपालिका ने अपने कर्मचारियों को बोनस देने की घोषणा की। पिछले साल की तुलना में इस साल दिवाली बोनस में 20 प्रतिशत की भारी बढ़ोतरी की गई है। पिछले साल 18 हजार रुपये बोनस दिया गया था. इस साल 20 फीसदी की बढ़ोतरी की गई और 21 हजार 500 रुपये बोनस देने की घोषणा की गई। साथ ही इस साल आशा सेवकों को 6000 रुपये देने की घोषणा की गई है. भाऊबीज और सानुग्रह अनुदान में 20 प्रतिशत की भारी वृद्धि के साथ आशा सेविकाओ और कर्मचारियों को तोहफा दिया गया।

कल्याण डोंबिवली महानगर पालिका (KDMC) के कर्मचारियो को 18500 बोनस की घोषणा

कल्याण डोंबिवली महानगर पालिका ने अपने कर्मचारियों को बोनस देने की घोषणा की। पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष बोनस में वृद्धि हुई है। पिछले वर्ष 16 हजार 500 रुपये का बोनस दिया गया था. इस साल इसमें बढ़ोतरी की गई है और 18 हजार 500 रुपये बोनस देने की घोषणा की गई है.

बोनस के बाद महंगाई भत्ते ( DA Hike) में बढ़ोतरी का है इंतजार

महंगाई भत्ता (DA Hike) 4% बढ़ा दिया गया है लेकिन अभी तक बीएमसी कर्मचारियों को इसका नाही किया गया। भुगतान कब होगा उसको लेकर भी कर्मचारियों में चिंता है. महंगाई भत्ता 42% से बढ़कर 46% हो चुका है पर अभी भी कर्मचारियों को पुरानी दर से ही महंगाई भत्ता मिल रहा है। अगर इसका सर्कुलर 20 तारीख के पहले जारी हो जाता है तो ऐसे में इस महीने बढ़ी हुई DA का भुगतान किया जाएगा और चार महीनो का एरियर मिल जाएगा। 1 दिसंबर को जो पेमेंट आएगी वह बढ़कर आने वाली है चार महीनो के अरियर के साथ बढी da का भुगतान भी किया जाएगा।

1 thought on “BMC BONUS DECLARE: BMC कर्मचारियों को दिवाली के पहले शानदार तोहफा, बोनस के साथ एक और बडी खुशखबरी”

Leave a Comment

        
                     WhatsApp Group                                Join Now              
    
                     Telegram Group                                Join Now              
    
                     Instagram Group                                Join Now