EPS-95 पेंशनधारकों को कब मिलेगा Higher Pension, केंद्र सरकार को नही है पेंशनधारकों की चिंता

EPFO और केंद्र सरकार की नीतियों पर पेंशनभोगी लगातार सवाल उठा रहै है। Higher Pension को लेकर समस्या दूर ही नहीं हो रही है। SAIL, FCI के कर्मचारी और पेंशनभोगी इतना नाराज हो गए हैं कि अब गुस्साते हुए अपशब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं। उनके सब्र का बाँध टूट गया है आखिर इतना कौन सहता है।

कब मिलेगा Higher Pension

EPS 95 Higher Pension को लेकर कर्मचारी और पेंशनभोगी केंद्र सरकार और EPFO के बीच चक्की की तरह पीस रहे है। Higher Pension की गणना अधिकतर सभी कर्मचारियों और पेंशनधारकों ने कर ली है। SAIL और FCI कार्यालयों में बंपर तरीके से पेंशन की गणना की जा रही है। सभी पेंशनभोगी वहाँ पहुचकर अपनी पेंशन गणना करवा रहे है पर इसको लागू कब किया जाएगा, कब उनको Higher Pension मिलेगी यह सवाल जस का तस है। 

डेढ़ साल तक प्रक्रिया लंबित

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भी इसको लागू नही किया जा रहा है। पेंशनभोगी ऐसे में अपना और अपने परिवार का गुजारा कैसे कर रहे है ये वे ही जानते है। डेढ़ साल तक Higher Pension की प्रक्रिया लंबित है। बहुत सारे पेंशनधारकों ने अपनी जमा पूंजी EPFO में जमा कर दी है पर उनको अभी तक निराशा ही हाथ लगी है। अब पेंशन को लेकर कर्मचारियों और पेंशनधारकों की तरफ से लगातार सवाल यूनियन नेताओं से किए जा रहे हैं।

EPFO और केंद्र सरकार पे भड़के पेंशनभोगी

पेंशनभोगियों ने केंद्र सरकार और EPFO पर भड़कते हुए कहा कि डेढ़ साल से केवल माथापच्ची हो रही है। अब तक मिला कुछ नहीं…। सुबह से शाम तक हर कोई अपनी पाई-पाई का हिसाब लगाता है। रिजल्ट के रूप में सब शून्य ही नजर आ रहा है। केंद्र सरकार और EPFO की ढिलाई वाकई में कई सवालों का जन्म दे रही है।

SAIL ने सबसे पहले अपने स्तर पर ज्वाइंट ऑप्शन फॉर्म भरवाया। इसके बाद EPFO ने इस प्रक्रिया को खारिज कर दिया। अब तक केवल यही चलता आ रहा है, वास्तविकता में कुछ भी नही हो रहा है।

यह भी पढे:

बिग ब्रेकिंग, EPS- 95 पेंशनधारको की हायर पेंशन पर बड़ी खबर, Higher Pension को लेकर मीटिंग से आयी बड़ी खबर

कर्नाटक हाईकोर्ट के इस फैसले से EPFO में मची खलबली, पेंशनधारकों की हायर पेंशन पर आ गई बड़ी खबर

केंद्र सरकार और EPFO को पेंशनधारकों की नही है चिन्ता

पेंशनभोगी सार्वजनिक तौर पर कह रहे है कि सरकार और EPFO को पेंशनधारकों की चिंता है की नही, इससे अच्छा तो हमे मौत मिल जाती है, कई पेंशनधारक इसी आस में स्वर्ग सिधार गए लेकिन केंद्र सरकार और EPFO को थोड़ी भी रहम पेंशनधारकों के प्रति नही है।

ज्वाइंट ऑप्शन फॉर्म भरवाने, पैसा जमा करने और ईपीएफओ कार्यालयो तक चक्कर लगाने वालों पेंशनधारकों की तकलीफ का एहसास EPFO को क्यों नहीं हो रही है।

यह भी पढे:

EPS-95 पेंशनधारकों के हायर पेंशन को लेकर महत्वपूर्ण अधिसूचना जारी, पेंशनधारक ध्यान दे!

EPS-95, पेन्शनधारको ने लिया बडा फैसला, 7500 पेन्शन + DA पर आ गई बडी खबर!

14 thoughts on “EPS-95 पेंशनधारकों को कब मिलेगा Higher Pension, केंद्र सरकार को नही है पेंशनधारकों की चिंता”

  1. Epfo पेंशन धारको को लूट रहा है epfo पेंशन धारको से धोखा कर रहा है गरीब मजदूरों को लूटा जा रहा है एम्प्लाइज को इनका पैसा नहीं दिया जा रहा है epfo के पास अरबो कि unclaimed मनी पड़ी जो गरीब मजदूरों की है. Epfo एम्प्लाइज ईमानदारी से काम नहीं करते है. Eps 95 पेंशन धारको को उनका हक मिलना चाहिए

    Reply
  2. Don’t vote who have over confidence for making the Government , they will linger on the case,
    Existing Govt. Is saying pension 5000p.m to senior citizens, but EPS95 holder they consider young

    Reply
  3. ईपीएफओ भारत देश की सबसे बड़ी निर्दयी और सबसे बड़ी कमचारियों की जमापुजी लुटने वाली फर्जी संस्था है जिसपर सरकार का भी नियंत्रण नहीं है। हम भारतवासी कैसे विकसित देश के नागरिक कहलाएंगे। कोर्ट के फैसले को नहीं मानने वाली भारत की ऐसी पहली संस्था है। जिन्हें देश के बुजुर्ग नागरिक की परेशानियों से उनके स्वास्थ्य से कोई लेना देना नहीं है।

    Reply
  4. Whatever stated in the news is correct is Desh mein uska kanoon chalata jiske hat mein power yani sattha hoti hain kuchha honewala nahin sab bandh Karo aur wait for the ………..?????

    Reply
  5. मैं सहकारी बैंक में नौकरी करता हूं. मेरा 13 माह का pf contribution मेरे deputation par रहने के कारण दूसरे account में जमा हुआ जो एक exempted institute है. 2018 से epfo से request कर रहा हूं उसे मेरे मूल अकाउंट में जोड़ने के लिए. पर epfo इस पर कोई ध्यान नही दे रहा. मुझे interest का घाटा हो रहा है. मूल rakam भी अटक गई है. यहां तक कि मेरी 17 साल की सर्विस को केवल 11 साल की दिखा रहा है. पता नहीं retirement पर क्या होगा. अगर मेरी in service death हो जाती है तो शायद epfo मेरी family को पूरा पैसा और pension नहीं देगी

    Reply
  6. Epfo से अगर पैसा निकालना हो तो जब तक epfo के कर्मचारी को अच्छा सा घूस न दो तब तक फाईल आगे जाती ही नही।

    Reply
  7. First of all senior citizens to be considered as a human being.
    Minimum pension is 1000/ pm is not affordable in today’s market.lf not considering then stop pension of MP/MLA.

    Reply
    • Pensioner will not get Higher Pension because pensioners are rich persons. They are not poor and Modi and their party is working for poor as he tells us everyday. Modi is working for Poor’s and not for rich persons.

      Reply
  8. As long as present government is ruling we will not get any increase in the pension amount. They are not bothered about the pensioner.

    Reply
  9. Food corporation of india (f.c.i)Khud corrupt hai. Jitne mritak aasrit ke log ghoos de rahe hai 800000, 1000000 sirf unhi ko compassionate appointment de raha hai.

    Reply
  10. 10 वर्षों से लड़ाई लड़ने वाले eps95 पेंशनर क्या अभी भी हायर पेंशनर से वंचित रहेंगे, क्या वास्तव में epfo को इन्हें हायर पेंशन देने के लिए कोई सर्कुलर जारी करेगी कर पया फर्जी नोटिफिकेशन जो आजकल गूगल पर दिखाया जाता है उसको ना दिखाएं l द्वितीय प्रतिदिन करीब 200पेंशनर मर रहे हैं उसका जिम्मेदार कौन है लिए इन गरीब पेंशनरों को मूर्ख बनाना बंद करें सरकार और ईपीएफओ .

    Reply

Leave a Comment

        
                     WhatsApp Group                                Join Now              
    
                     Telegram Group                                Join Now              
    
                     Instagram Group                                Join Now