BMC वैद्यकीय गटविमा योजना को लेकर बड़ी खबर, बड़ी खुशखबरी, मिलेगी राहत।


सभी BMC कर्मचारियों के वैद्यकीय गटविमा योजना को लेकर बहुत ही बड़ी खबर आ रही है। जी हाँ दोस्तो जैसे कि आपको पता ही होगा कि इस समय सभी कर्मचारी वैद्यकीय गटविमा योजना का फॉर्म भरने में लगे हुए हैं और सभी कर्मचारी परेशान हो रहे हैं कि उनका फॉर्म सबमिट हो पाएगा या नहीं हो पाएगा। सैप सिस्टम में उनकी माहिती अपडेट हो पाएगी नहीं हो पाएगी। क्योंकि बहुत ही कम समय में सर्कुलर जारी किया गया और बहुत ही कम समय में सभी कर्मचारियों की इंफॉर्मेशन मांगी जा रही है।
इतने कम समय मे कर्मचारियो की माहिती मिलना असंभव
सभी कर्मचारियो की माहिती जमा करने के लिये केवल 22 दिसम्बर का ही समय दिया गया है। जिसमे कर्मचारियो को अपनी और अपने परिवार की माहिती आस्थापना विभाग को देनी है। ताकि सैप सिस्टम मेंअपडेट किया जा सके और जनवरी 2024 से नए साल पर सभी कर्मचारियों को वैदकिय गटविमा योजना का फायदा दिया जा सके। ऐसे में दोस्तों इतने कम समय में सभी कर्मचारियों की इंफॉर्मेशन और उनकी फैमिली डिटेल सैप सिस्टम में अपडेट करना इम्पॉसिबल है। क्योंकि दिसंबर महीना है और ऐसे में बहुत सारे कर्मचारी CL पे रहते हैं। बहुत सारे कर्मचारी छुट्टी पर रहते हैं तो ऐसे में इतने कम समय मे सभी कर्मचारियों के इंफॉर्मेशन सैप सिस्टम में अपडेट करना इम्पॉसिबल है।
मुंबई म्यूनिसिपल कामगार संघ ने की डिमांड
मुंबई म्यूनिसिपल कामगार संघ की तरफ से एक डिमांड मनपा आयुक्त से की गई है कि इतने कम समय में सभी कर्मचारियों की इंफॉर्मेशन सैप सिस्टम में अपडेट करना इम्पॉसिबल है। दिसंबर महीना होने के कारण बहुत सारे कर्मचारी छुट्टी पर रहते हैं और क्रिसमस भी है तो ऐसे में सभी कर्मचारियों की इंफॉर्मेशन नहीं मिल पाएगी। ऐसे में सैप सिस्टम में अपडेट नहीं हो पाएगा। उसी को देखते यहां पर डिमांड की गई है कि इसको बढ़ाया जाए और 13 जनवरी 2024 तक का समय दिया जाए। ताकि सभी कर्मचारी अपना और अपनी फैमिली डिटेल सही प्रकार से दे पाएं। उसमें कुछ मिस्टेक ना होने पाएं। तो देखना है कि क्या डेट एक्सटेंड किया जाता है।
कुछ बड़े सवाल जिसका स्पस्टीकरण मिलना जरुरी
BMC कर्मचारियो में इसको लेकर कुछ बड़े सवाल है जिसका स्पस्टीकरण मिलना जरुरी है। जैसे कि प्राइवेट पॉलिसी जो पहले से कर्मचारी लिए हैं तो वैद्यकीय बीमा योजना का लाभ मिलने पर क्या वह बंद करनी पड़ेगी? क्या जो ₹15,000 मिलता है उसको बंद किया जाएगा? साथ ही साथ गट बीमा योजना के तहत कौन से हॉस्पिटल होंगे जिसमे BMC कर्मचारी इलाज करा पाएंगे और कौन सी कंपनी का गट बीमा योजना मिलने जा रही है और कौन कौन सी बीमारी इसमें कवर की जाएगी। इस प्रकार के सभी डाउट हैं जोकि सभी कर्मचारियों को बताना जरूरी है तो इसके लिए क्लैरिफिकेशन BMC की तरफ से जारी होना चाहिए।

Leave a Comment

        
                     WhatsApp Group                                Join Now              
    
                     Telegram Group                                Join Now              
    
                     Instagram Group                                Join Now